#MeToo: विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर ने अपने पद से इस्तीफा दिया.

माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के कहने पर अकबर ने इस्तीफा दिया है. पीएम को पार्टी की छवि खराब होने का खतरा था..
राष्ट्रीय महिला आयोग की चीफ रेखा शर्मा ने एमजे अकबर के इस्तीफे के बाद कहा कि जाहिर तौर पर जांच में वक्त लगेगा लेकिन आखिरकार उन्होंने इस्तीफा दिया जो महत्वपूर्ण हैं.
दिल्ली के पटियाला कोर्ट में एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल गुरुवार 18 अक्टूबर को एमजे अकबर के (डिफमेशन) मानहानि केस की सुनवाई करेंगे. अकबर ने महिला पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ केस किया था. रमानी ने ही सबसे पहले अकबर के खिलाफ केस किया था.
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने एमजे अकबर के इस्तीफा पर कहा कि विपक्ष नैतिक आधार पर इस्तीफा की मांग कर रहा था. अकबर ने बिल्कुल सही फैसला लिया है. उनपर लगाए गए आरोपों की पूरी तरह जांच होनी चाहिए.
एमजे अकबर के इस्तीफा के बाद प्रिया रमानी ने ट्वीट करके कहा है कि एक महिला होने के नाते मुझे संतुष्टी मिली है. मैं उम्मीद करती हूं कि कोर्ट से भी हमें न्याय मिलेगा. नाइजीरिया के दौरे से वह रविवार को लौटकर आए. आने के बाद यह उम्मीद थी कि वह इस्तीफ दे देंगे.
रविवार को वह सुषमा स्वराज से मिले लेकिन इस्तीफा नहीं दिया. रविवार को उन्होंने महिला पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ क्रिमिनल डिफमेशन केस करने की बात कही थी.
सोमवार को उन्होंने प्रिया पर मानहानि का केस किया. लेकिन दो दिन बाद आज अकबर ने इस्तीफा दे दिया. पार्टी ने अभी इस्तीफा स्वीकार करने के बारे कोई बयान नहीं दिया है.
विदेश राज्य मंत्री ने अपने इस्तीफा में लिखा है कि चूंकि मैं न्याय के लिए कोर्ट गया हूं मैं अपने पद से इस्तीफा देता हूं. मैंने अपना इस्तीफा विदेश मंत्रालय को दे चुका हूं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश राज्य मंत्री सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे देश सेवा का मौका दिया.
माना जा रहा है कि पीएम मोदी के दखल देने के बाद अकबर ने इस्तीफा दिया है. पीएम मोदी ने पार्टी की छवि खराब होने के डर से अकबर का इस्तीफा ले लिया है.
विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर ने अपने पद से इस्तीफा दिया. एमजे अकबर जब विदेश दौरे पर थे, उसी वक्त एक के बाद एक कई महिला पत्रकारों ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *