समाज व राष्ट्र के प्रति चिंतन

सिटीलाइट स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शनिवार से शुरू हुई। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों व सदस्यों ने समाज व राष्ट्र के प्रति चिंतन किया। 

मुख्य संयोजक विनोद अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक की शुरूआत सुबह महाराजा अग्रसेन की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलन से की गई। उदघाटन कार्यक्रम मे मेयर  अस्मिता शिरोया ने सभी पदाधिकारियों व सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि वे सूरत के प्रति किसी भी तरह की जिज्ञासा एवं प्रश्र बता सकते हैं. 


गुजरात प्रदेश अग्रवाल सम्मेलन के महामंत्री रामकरण बाजारी ने बताया कि बैठक में कार्यसमिति सदस्यों के संक्षिप्त परिचय, अध्यक्षीय संबोधन, महामंत्री की रिपोर्ट समेत अन्य आवश्यक कार्यवाही के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र गुप्ता महामंत्री गोपाल शरण गर्ग समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। अग्रवाल समाज ट्रस्ट के अध्यक्ष नंदकिशोर तोला व मंत्री विश्वनाथ पचेरिया ने बताया कि उदघाटन सत्र में मौजूद सांसद सी आर पाटिल व दर्शना जरदोष के समक्ष बजट सत्र में  वायदा बाजार को बंद कराए जाने की बात रखी गई। जिसे दोनों सांसदों ने गंभीर मानते हुए बजट सत्र में मांग रखने की जानकारी दी। बैठक में अग्रवाल विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष मोहन गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष श्याम गुप्ता आदि ने व्यापारिक समाज की कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की बात कही। इस पर विधायक हर्ष संघवी ने राज्य सरकार के समक्ष प्रस्ताव रखे जाने का आवश्वासन दिया। रात में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 


सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल ने बताया कि दूसरे सत्र में श्री अग्रसेन फांउडेशन अंतर्गत भगवान अग्रसेन की अग्रचेतना व सदभावना रथयात्रा, प्रगति रिपोर्ट आदि पर चर्चा की गई। तीसरे सत्र में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की संविधान संशोधन समिति के गठन पर चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *