महेंद्र सिंह धोनी की हेलीकॉप्टर प्रतिक्रिया

महेंद्र सिंह धोनी की हेलीकॉप्टर प्रतिक्रिया


महेंद्र सिंह धोनी ने आज उन सभी आलोचनाओं पर अपनी  प्रतिक्रिया व्यक्त की जो  उनकी सेवानिवृत्ति की बात कर रहे हैं  धोनी ने कहा कि हर कोई अपनी राय दे सकता है. 
पीटीआई  के अनुसार धोनी ने कहा , “हर किसी के अपने विचार हैं और  हमें इसका सम्मान करना चाहिए। मेरे लिए सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण बात ये है कि मैं भारतीय क्रिकेट टीम का एक हिस्सा हुँ. कोई भी  कोच  इस बात का पता लगा सकता है कि कौन देश के लिए खेल सकता है .
मैंने कभी भी परिणामों के बारे में सोचा नहीं था, मैंने हमेशा सोचा कि उस समय क्या करना सही है, चाहे वह 10 रन के लिए हो या  14 रन  या 5 रन के लिए.  
धोनी ने अपने ट्रेडमार्क हेलीकॉप्टर शॉट के बारे में बात करते हुए कहा, ” मैने इसे भारत की सड़कों पर टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते समय सीखा है यह काफी मुश्किल है. टेनिस बॉल क्रिकेट में भी बल्लेबाज़ के पैर से टकरा जाती है,  मैं हेलिकॉप्टर शॉट नहीं खेलना चाहता क्योंकि इसमें चोट लगने की अधिक सम्भावना होती है.
 अजित अगरकर और वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि धोनी को पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी -20 में अपना प्रदर्शन देखने के बाद युवाओं को एक मौका देना चाहिए. अगरकर ने ईएसपीएन के एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे लगता है कि भारत को धोनी के अलावा अब अन्य विकल्पों पर विचार करना चाहिए, कम से कम T20 में ऐसा जरूर करना चाहिए.
लक्ष्मण ने भी इसी तरह के विचार व्यक्त करते हुए एनडी टीवी को बताया, “मुझे  लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी को युवाओं को T 20 प्रारूप में मौका देना चाहिए. वह निश्चित रूप से एक दिवसीय क्रिकेट का अभिन्न हिस्सा हैं. “
भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान 2014-15 के सत्र में धोनी टेस्ट क्रिकेट से सेवानिवृत्त हुए।.इसके बाद उन्होंने 2016 में सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान के रूप में कदम रखा, जिससे विराट कोहली को तीनों प्रारूपों में भूमिका निभाने का मौका मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *