भीगें बारिश में तन मन

बूंदो की झड़ी का आनन्द उठाना है तो अपने वस्त्रों और उनके फैब्रिक का चयन करते समय इन बातों का ख्याल रखे और उठाएँ फुहारों का पूरा आनन्द- कल्पना काबरा ( फैशन डिज़ाइनर-निफ्ट)
बारिश में भीगना किसे अच्छा नहीं लगता, हर उम्र के लोगो का ये मनपसंद अवसर होता है बरसात का आनन्द उठाते समय यदि वस्त्रों व उनके फैब्रिक का थोड़ा ख्याल रखा जाए तो आप बरसात में भीगते हुए हास्य या व्यंग की स्थिति का सामना किए बिना इसका मजा ले सकेंगी.
गहरे रंग चुनें
बरसात में भीगते समय पहनने वाले कपड़ों का रंग हल्का नहीं होना चाहिए. सफेद, गुलाबी, पीला न होकर गहरा रंग होना चाहिए जैसे मैहरून,नीला आदि. गहरे रंग के वस्त्र बरसात में खराब होने के बावजूद गन्दे नजर नहीं आते हैं. इसलिए बरसात में रंगो का चयन करते वक्त डॉर्क कलर्स ही चुनें. इसके लिए फ्लोरल ग्रीन, पेस्टल, यलो, डॉर्क ग्रे और डॉर्क ब्लैक रंगो का चयन कर सकती हैं ये रंग पहनने से बरसात में आपका मूड भी खुशगवार रहेगा.
सलवार कमीज, चूड़ीदार या लैगिंग्स पहनते वक्त भी ब्राइट कलर्स का ही चुनाव करें. जिस से बरसात में  बॉटम खराब भी हो जाए तो जल्दी नजर न आए. आप डॉर्क पिंक, डॉर्क रैड और डॉर्क चोकलेटी जैसे रंग इस्तेमाल कर सकती हैं ये रंग रोमांटिक तो होते ही है दिखने में भी सुंदर लगते हैं.
दफ्तर जाने के लिए सलवार कमीज पर आप अच्छी मैचिंग भी कर सकती हैं. टॉप लाइट कलर का और बॉटम ब्राइट कलर का रखें या सलवार कमीज, साड़ी और जींस के साथ एक एक्सट्रा स्टोल भी ले सकती हैं. यह स्टोल आप फैशन के रूप में तो कभी बरसात में भीग जाने पर शरीर के ऊपरी भाग को कवर करने के काम में ले सकती हैं. कॉलेज गोइंग गर्ल्स भी स्कर्टटॉप या जींस के साथ स्टोल पहन सकती हैं. बरसात में भीगते समय लाइट वेटेड जींस चुनें ताकि बरसात में भीगने के बाद वह जल्दी सूख जाए.
हल्के सूती कपड़े चुनें
बरसात में हल्के सूती कपड़ों का चयन भी पहनने के लिए अच्छा विकल्प है. इसलिए आप बरसात में भी पेस्टल शेड्स का चुनाव कर सकती हैं ब्राइट रंग के टॉप और कुरतीयां फिर से ट्रेंड में हैं. लड़कियों के लिए कैप्री और लड़कों के लिए बरमूडा फैवरेट है लेकिन इन कपड़ों को भी जल्दी सूखने के हिसाब से ही चुनें. इस के लिए इनके फैब्रिेक पर ध्यान दें, शिफोन, क्रेप, नॉयलोन, जैसे सिंथेटिक कपड़े हमेशा अच्छे रहते हैं.
ऑफिस में साड़ी कंपलसरी हो तो साड़ी भले ही सिथेंटिकलें , लेकिन पेटीकोट कॉटन का ही लें. बरसात में शरीर के लिए सबसे फायदेमंद कॉटन ही होता है.
डेनिम का प्रयोग न करें
बारिश के दिनों में डेनिम के कपड़ों को न ही चुनें तो बेहतर रहेगा. इनके जल्दी नहीं सूखने की वजह से उनमें हल्की हल्की बदबू आती रहती है साथ ही इनसे शरीर पर रैशेज और खुजली भी हो सकती है.
कपड़ों के साथ ध्यान रखें भारी ज्यूलरी, ऑर्टीफिशियल ज्यूलरी भी बारिश में न पहनें साथ ही अपने फुटवियर पर भी ध्यान दें वे खुले और मजबूत हों.

थोड़ा सा ख्याल रखकर आप मानसून में फैशन कर सकती है बारिश की बूंदो में भीगकर आप इनका भरपूर आनंद उठा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *