जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस के समर्थन में

गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी भी कांग्रेस के समर्थन में आ गए हैं. नवसारी के पास बी आर फार्म में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद जिग्नेश ने बताया कि राहुल दलितों की अधिकांश मांगों को चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने को तैयार हैं.
राहुल ने उनकी मांगों पर यह भी कहा है  कि 90 फीसदी मांगें तो उनका संवैधानिक हक हैं। दलित कार्यकर्ताओं के साथ जिग्नेश एक बार फिर राहुल से मुलाकात करने वाले हैं. उन्होंने स्पष्ट किया की वो कांग्रेस में शामिल होने वाले नहीं हैं लेकिन जनता के विरूद्ध चलने वाली भाजपा को हराने के लिए वे उनके खिलाफ जनता के बीच जाएंगे.
राहुल ने कहा कि भाजपा की नीति तोड़ने की है कांग्रेस की  जोडने की. कांग्रेस की सरकार राज्य  के हर तबके, हर जाति और प्रत्येक धर्म  की होगी. कांग्रेस अपने मन की बात नहीं करेगी, जनता के मन की बात सुनेगी. अल्पेश ठाकोर,हार्दिक पटेल, जिग्नेश जनता की आवाज हैं जिसे भाजपा सुन नहीं पा रही है,लेकिन कांग्रेस गुजरात के मन की बात सुनकर उसके अनुसार काम करेगी.
गौरतलब है कि इससे पहले ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं तथा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी राहुल से एक गुप्त मुलाकात कर चुके हैं लेकिन फिलहाल समर्थन करने से हिचक रहे हैं लेकिन उनके साथियों को कांग्रेस टिकिट देने का मन बना चुकी है .
केन्द्रीय राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने कहा है कि कांग्रेस नेता गुजरात को बदनाम कर रहे हैं. नर्मदा के काम को 10 साल अटकाने वाली कांग्रेस अब राज्य के विकास की बात कर रही है. रुपाला ने आरोप लगाया कि गुजरात के एक लाख 80 हजार करोड़ के बजट पर कांग्रेस की लार टपक रही है.गुजरात की जनता वंशवाद की राजनीति को कभी स्वीकार नहीं करेगी. केन्द्र में भाजपा सत्ता में है इसलिए गुजरात में दूसरी पार्टी की सरकार बनाकर जनता कभी भी विकास को अवरुद्व नहीं करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *