जब दिखना हो भीड़ से अलग.

आप अपने को भीड़ से अलग पहचान देना चाहती हैं तो मेकअप कैसा होना चाहिए ये सभी जानकारी मेकअप करने से पहले जानना आवश्यक है. ब्यूटी एक्सपर्ट श्रीमती बलजीत कौर इसके लिए आपको दे रही हैं कुछ मेकअप टिप्स.

दिसंबर का महीना यानी पार्टियों और विवाह समारोहों के अवसर. दिसंबर के महीने में न केवल शादियों में शामिल होने के ढेरों निमंत्रण होते हैं वरना कई पार्टियाँ भी इस अवसर पर आती है जिसमें क्रिसमस पार्टी एवं नव वर्ष की पार्टी भी शामिल हैं. ऐसे में महिलाओं का सजना संवरना तो बनता ही है उस पर सर्दियों का मौसम आपके मेकअप को न केवल पसीने में बहने से बचाता है देर तक टिकाए रहता है वरन चेहरे पर खिलावट भी लाता है.

यदि आप अपने आप को भीड़ से अलग दिखाना चाहती हैं तो आपकेा गौथिक लुक अपनाना होगा, इसमें ब्लू, ब्लैक, पर्पलï, ऑरेंज और ब्लड रैड जैसे गहरे रंगों का प्रयोग किया जाता है. इसमें आंखों और होठों के मेकअप को हाईलाइट किया जाता है.

आंखों का मेकअप

इसके लिए आप डार्क ब्लैक आईलाइनर की मोटी लेयर लगाएं. इसमें आप स्मोकी आई मेकअप का भी प्रयोग कर सकती हैं. लाइनर को लगाते हुए आंखों के बाहरी किनारे से थोड़ा बाहर ले जाएं. इसमें समान्यत: ब्लैक मस्कारे का ही प्रयोग किया जाता है परंतु यदि आप बोल्ड लुक चाहती हैंï तो रैड मस्कारे का प्रयोग भी कर सकती हैं. यदि आपकी पलकें छोटी या कम घनी हैं तो आप यूज एंड थ्रो आई लैशेज का प्रयोग भी कर सकती हैं.

नाखूनों को भी संवारे

जब हाथ चेहरे के सामने आते हैं तो उनका मेकअप यदि चेहरे से अलग हो या मेकअप नहीं किया गया हो तो वह आपकी खूबसूरती घटाने का काम करते हैंï. ऐसे में आवश्यक है कि आप नेल्स पर भी वही कलर टोन यूज़ करें जो होठों या आंखों के मेकअप के लिए किया गया है.

होठों को सजाएं

गोथिक लुक के लिए गहरे शेडस की लिपिस्टिक ही लगाएं. इसके लिए आप ब्लड रैड या पर्पल लिपिस्टक प्रयोग करें. चाहें तो पैटर्न एक्सपेरिमेंटï भी कर सकती हैं. इसके लिए लिपलाइनर जरूर लगाएं ताकि लिपस्टिक फैले नहीं. यदि आप लिपस्टिक का सही रंग चयन कर पाती हैं तो आपका लुक निश्चित तौर पर भीड़ से अलग होगा.

बोल्ड कलर आप को ग्लैमरस लुक भी देते हैं इसके लिए आप रैड के सभी डार्क कलर, ब्राइट या डार्क एक्वा ग्रीन, डार्क पर्पल एवं ब्राइट शाइनी ऑरेंज लिपस्टिक का प्रयोग कर सकती हैं.

यदि आïप को नाइट पार्टी में जाना हो तो ब्लू लिप कलर के साथ ब्लू आइज ग्लैमरस लगेंगी. इसके अलावा आप रैड कलर के शेडस भी नाइट पार्टी में प्रयोग कर सकती हैं. विशेष तौर पर तब जब आप रैड कलर की ड्रेस पहन रही हैं.

सर्दियों की पार्टी में डिफरेंट लुक के लिए लाइट शेड से दूर रहें. ब्लश का प्रयोग न करें. हेयरस्टाइल घरेलू न होकर लेयर कट या टॉप जूड़ा होïना चाहिए.

माथे पर बिंदी का प्रयोग आवश्यक हो तो करें अन्यथा यह आपके बोल्ड लुक को सॉफ्ट लुक में बदल देगी. आपकी एक्सेसरीज़ और फुटवियर भी मेकअप के अनुसार ही होनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *