छाते रंगबिरंगे

बारिश की पहली बूंद गिरी नहीं कि घरों में छिपाकर रखे छाते बाहर निकल आते हैं. सड़कों पर रिमझिम फुहारों के बीच में रंगबिरंगे, अलग-अलग डिज़ाइनों के छाते मौसम की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं. लाल, गुलाबी, नीले, पीले छाते, कार्टून, फिल्मी अभिनेता, अभिनेत्रियों, फूलपत्तियों से सजे छाते तितली के पंखों  जैसे सुंदर नजर आते हैं.
छाता सिर्फ बारिश से भीगने में बचने का ही नहीं वरन अपने फैशन को, अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के काम भी आता है साथ ही आपके फैशन टेस्ट को भी बताता है.
सिंपल प्लेन कर्लड छाता
अलग अलग खूबसूरत रंगों वाले छाते आपको फैशन के साथ सोबर लुक भी देते हैं सामान्यत: लोग इन छातों को ज्यादा खरीदते हैं .
यू हैंडल वाला लंबी डंडी का छाता
यह छाता ट्रेंडी लुक देता है इसमें ढेरों रंग और कई प्रकार की डिजाईनें भी उपलब्ध हैं लंबे कद के व्यक्तियों एंव पुरुषों पर यह खूब फबता है.
लैस वाला छाता
घेरदार या चुन्नट वाली फ्रॉक या स्कर्ट की फ्रिल की तरह, रंगबिरंगा या प्रिंटेड और किनारे पर लैस लगा छाता, सत्तर के दशक की याद दिलाता है. इसको बारिश में लगाकर जाने से खूबसूरती में चार चाँद लग जाते है.यह छाता युवतियों में ज्यादा चलन में है
कार्टून छाता
बच्चों में विशेष रूप से लोकप्रिय इन छातों पर चटक रंगो के साथ प्रसिद्ध कार्टून उकेरे होते हैं जो बच्चों को बेहद पसंद आते हैं. ये छाते आकार और लंबाई में भी छोटे होते हैं जिससे बच्चे इन्हें आसानी से संभाल सकते हैं. इन छातों में लड़कों और लड़कियों के अनुरूप भी डिज़ाईन बनी होती हैं. गुलाबी और हल्के रंगो पर बनी बार्बी या मिकी, मिनी लड़कियों की पहली पसंद होते हैं. जबकि छोटा भीम, बेनटेन, सुपरमैन, स्पाइडर मैन लड़कों की पसंद होते हैं.
स्कैलौप्ड छाता
गोल लेकिन चारों किनारों से यू कट और सुंदर लैस से सजा स्कैलौप्ड छाता कॉलेगोइंग लड़कियों की खूबसूरती को बढ़ाता  है.
डबल, ट्रिपल फ्रिल छाता
छोटी लड़कियों की फ्रॉक की फ्रिल की तरह, खूबसूरत रंगो के छातों पर मैच करती हुई या कन्ट्रास्ट कलर की दो या तीन फ्रिल लगी हुई होती हैं जो वैस्टर्न ड्रैस पर लड़कियों के ऊपर खूब फबता है और उन्हें स्मार्ट लुक देता है.
न्यूब्रेला छाता
जब हाथों में सामान हो, सिर पर मेघ रिमझिम फुहारें गिरा रहे हों, ऐसे में छाते को पकड़ने की समस्या से बचने के लिए न्यूब्रेला छाते को खरीदें. यह छाता कंधे पर एक पट्टे से फिट बैठता है इसे हाथों से पकडनें की जरूरत नहीं है. इसमें कई प्रकार की डिजाईन और कई रंग उपल्बघ हैं.
एस्कॉल्ट छाता
तेज बारिश हो, आप छाते में हो और आपके दोस्त पर छाता नहीं हो तो उसे भी आप इस छाते के अंदर लेकर भीगने से बचा सकते हैं यह छाता आकार में काफी बड़ा और किनारों से नीचा होता है.
पैकेट छाता
दिखने में पैकेट की तरह और प्रयोग में छाता. यही है इस छाते की खासियत हथेली के आकार जितना छोटा नजर आता  है जब ये पैकेट के अंदर होता है इसके छोटे आकार की वजह से इसे आप अपने पर्स में भी डाल सकते है.

तो इस बारिश में घर में न बेठें. मनपसंद छाता खरीदें, बारिश को देखने और छूने का आनंद लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *