गोवा में कांग्रेस सरकार पलटेगी ?

एक और हाई ड्रामा शुरू होने की सम्भावना , इस बार ये गोवा में होगा.

कर्नाटक में चल रहे हाई ड्रामे के बीच अब खबर आ रही है कि अब  कांग्रेस गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दवा करेगी .

कर्नाटक में दो दिन से चल रहे राजनितिक घटनाक्रम के बीच एक और नया घटनाक्रम शुरू होने वाला है. कांग्रेस गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश करने की योजना बना रही है. कांग्रेस के गोवा प्रभारी चेल्ला कुमार आज  गुरुवार (17 मई) को गोवा जाएंगे.

खबर आ रही है कि चेल्ला कुमार शुक्रवार को गोवा के राज्यपाल से सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. संभावना है  कि राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड़ भी कराई जा सकती है.

गोवा के कांग्रेस  चीफ गोवा के लिए निकल गए हैं. उनके साथ कांग्रेस पार्टी के दूसरे नेता भी मौजूद हैं. गोवा में कांग्रेस के 16 विधायकों ने गवर्नर हाउस जाने का फैसला किया है. कांग्रेस का कहना है कि कर्नाटक की तर्ज़ पर सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते गोवा में हमें सरकार बनाने के लिए बुलाया जाना चाहिए.

गोवा कांग्रेस के नेता यतीश नाईक ने कहा है कि 2017 में हमने 17 सीटें जीतीं और हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे थे. लेकिन राज्यपाल ने भाजपा को मिलने का आमंत्रण दिया, जिसके पास 13 सीटें थीं. कर्नाटक में राज्यपाल ने भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते आमंत्रित किया. ऐसे में हम भी राज्यपाल से अपील कर रहे हैं कि हमें सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आमंत्रित करें.

कर्नाटक में भाजपा ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार भी कर लिया.

आज गुरुवार को भाजपा के यदियुरप्पा ने तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उनके शपथ ग्रहण करते ही विपक्ष ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और विधानसभा में धरना भी दिया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में येदियुरप्पा के सीएम पद की शपथ लेने को लेकर भाजपा के खिलाफ जमकर निशाना साधा. छत्तीसगढ़ के रायपुर में जन स्वाराज सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला.

उन्होंने कहा, ‘पूरे देश में डर फैलाया जा रहा है. एक शक्ति डर का फायदा उठा रही है. भाजपा सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कुछ नहीं कह पाते हैं. हर संस्था में आरएसएस के लोग भरे जा रहे हैं. ऐसा या तो पाकिस्तान में होता है या फिर तानाशाही में होता है. भाजपा के शासन में हिंदुस्तान, पाकिस्तान जैसा हो गया है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *