केश सज्जा नई अदा से

विशेष अवसर पर स्वयं को विशेष दिखाने के लिए महक आपके लिए लाई है कुछ खूबसूरत और सरलता से बन सकने वाली हेयर स्टाइल.

ट्रेंडी जूड़ा: 
बालों को अच्छी तरह से धोएं, बालों को सुखाकर उनमें हेयर स्प्रे करें. अब बालों को छोटे छोटे भागों में लेकर कंघी करके ऊपर हाई एंगल पर ले जाएं और फिर से हेयर स्प्रे करें. अब सारे बालों की रबर बैंड लगाकर पोनी बना लें. पोनी से छोटे छोटे लेयर्स लेकर बैक कॅम्बिंग करके स्प्रे करें. अब हल्का हल्का खींचकर एक गुच्छे जैसा बना लें. अब एक हेयर  एक्सटेंशन लें और पोनी के चारों तरफ घुमा कर पिन लगाएं.

पेंसिल जूड़ा
साफ, सूखे बालों में एक कान से दूसरे कान तक पार्टिशन करें. फिर पीछे के बालों में एक पोनी बना लें. बालों में स्प्रे करें, ताकि बाल अच्छे से सैट हो जाएं. अब पोनी के थोड़े ऊपर से एक पेंसिल लगाएँ. पोनी में बालों के छोटे छोटे भाग करें, रोल कर के पेंसिल में फंसा कर पोनी के पीछे की तरफ पिन लगा लें. इसके बाद पेंसिल को निकाल लें, आगे के बालों को टिवस्ट करते हुए पिन लगाएं और मनचाहे ढंग से सजाएं.

ओपन हेयर स्टाइल
बालों को अच्छी तरह से धोकर सुखा लें. एक कान से दूसरे कान तक बालों को आगे और पीछे दो भागों में विभाजित करें. बालों के छोटे छोटे भाग कर लें. इन्हें कर्लिंग रोलर से कर्ल करें. इन्हें थोड़ी देर के लिए यूं ही छोड़ दें. ठंडा होने पर पिन निकाल कर बालों को साइड में करके पिन लगा लें और मोतियों की सजावट करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *